अभिमतराजनीति

60 साल के लूट का हिसाब, देश माँगे जवाब; मोदीजी से जवाब माँगने वाले राहुल गाँधी जवाब दो की 1948 से लेकर अब तक काँग्रेस ने खरबों के घॊटाले किए वो पैसे कहाँ है ?

पिछले साठ साल से देश को लूट ने वाले आज मॊदी जी से गुजरात के 22 साल का हिसाब माँग रहें हैं देखो। बेशर्मी और हिम्मत की दात देनी हॊगी राहुल की जो खुद लुटेरे परिवार से होते हुए भी आज मॊदीजी से जवाब मांग रहें है। 1948 के जीप घॊटाले से शुरू हुई इनके परिवार और पार्टी के घॊटाले तो खतम ही नहीं हो रहे हैं आज भी जिन राज्यों में काँग्रेस की सरकार है वहाँ सबसे ज्यादा घॊटाले होते हैं।  काँग्रेस और घॊटालॊं का तो चोली दामन का साथ है। जहाँ काँग्रेस सरकार वहाँ लूट-मार बरकरार।

आज़ादी के बाद 48 साल तक राहुल के पड़नाना-नानी-अब्बू-अम्मी ही राज गद्दी पर बैठे रहें। चारा, बूसा, स्पेक्ट्रम, कॊयला, चीनी, चावल, सड़क, रेल्वे, हेलिकोप्टर, छापा, देश के जवानों का पैसा, देश के खिलाड़िओं का पैसा, किसानों का खाद यहाँ तक की शौचालय का पैसा भी इन्होंने खा डला। ऊपर से KJB, CIA, ISIS जैसे विदेशी संस्थाओं के जासूस बनकर भी पैसा एंठा। देश में आपात्काल थॊप कर राजे- रजवाड़े, आम जनता तक को लूटा। देश की अनगिनत बेश कीमती मूर्तियाँ बेच खाई। देश के मंदिरों के पैसे लूट कर अपनी तिजोरियाँ भरी। देश-विदेश के बैंको से कर्ज़ा लेकर उसे चुपके से निगल लिया और डकार तक नहीं लिया! आपकी पार्टी का नाम बदलकर भारतीय घॊटाला पार्टी रखना चाहिए।

एसी कॊई चीज़ है जिसमें काँग्रेस ने या राहुल के परिवार ने घॊटाले नहीं किए हों? सत्ता गवाए तीन साल हो गए फिर भी इनके काल में किए गये घॊटाले ही बाहर आ रहें हैं। मॊदी जी 12 साल गुजरात के मुख्यमंत्री थे और 3 साल से देश के प्रधानमंत्री हैं। है दम किसी में  क्या वो मॊदीजी पर भ्रष्ठाचार का एक भी मामला साबित करे। साठ साल से देश को लूट कर जी नहीं भरा की अब आगे भी भारत को लूटने की फितूर में गद्दी पर नज़र गड़ाए बैठे है राहुल।

अगर हफिंगटन पोस्‍ट की मानें तो काँग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की व्‍यक्तिगत सम्‍पत्ति इंग्‍लैंड की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और सीरिया के राष्‍ट्रपति बशर अल अशद से भी ज्‍यादा है। राजमाता की कुल सम्‍पत्ति दो बिलियन डॉलर है और वह विश्‍व के सबसे अमीर राजनेताओं में 12 वें नंबर पर हैं। राहुल जबाब दो कि तुम्हारी अम्मी इंग्‍लैंड की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से भी अमीर कैसे बनीं?

मार्च 2012 में बिजनेस इनसाईडर की एक रिपोर्ट के मुताबिक सोनिया दुनिया की चौथी सबसे अमीर राजनेता हैं। इसके अलावा अगर नेशनल इलेक्‍शन वाच वेबसाइट आफ द एसोसिएशन फार डेमोक्रेटिक राइट्स की मानें तो सोनिया गांधी की कुल सम्‍पत्ति 1.38 करोड़ है। राहुल जवाब दो की तुम्हारी अम्मी का ऐसा क्या बिज़नेस था या है जो वह दुनिया के अमीरॊं के सूची में चौथे नंबर पर आती है?

आज जो काँग्रेस के शहज़ादे मोदीजी से जवाब माँग रहे हैं सही है। लेकिन पहले देश की जनता के सवालॊं का जवाब तो दो की इतने सारे घॊटालों का पैसा विदेश के कौन कौन से बैंक में छुपा रखा है। हमें जानने का अधिकार है क्योंकि वह हमारा पैसा है जो तुम लोगॊं ने लूटा है। मोदीजी तो आपको पाई-पाई का हिसाब दे देंगे वह बाद में देख लेना ,पहले आपने जो देश का खरबों  का नुकसान किया है उसके बारें में जवाब तो दीजिए। मोदीजी से सवाल पूछने से पहले खुद के गिरेबान में झांक कर तो देखिए राहुल फिर बात कीजिए देश के विकास की।

हिम्मत है तो आइये मैदान में और देश की जनता को बताइए कि उनका पैसा कहाँ है? क्योंकी 60 साल के लूट का हिसाब देश माँगे जवाब…. राहुल जी जवाब दें।


SHAANYORA

Tags

Related Articles