अर्थव्यवस्था

ये लो काँग्रेसियों तुम्हारा ‘पप्पू फिर से फेल’ और मॊदी जी का ‘GST’ पास हॊ गया। देश के GDP में आया उछाल।

गुजरात चुनाव की गर्मी सर चड़ कर बॊल रही है। काँग्रेस के शहज़ादे देश के प्यारे पप्पू नॊटबंदी और GST को लेकर मोदीजी को घेर रहे हैं। उन पर आरॊप लगा रहें हैं की मॊदीजी ने जनता को लूटा। नॊटबंदी और एक देश एक कर से देश की जनता परेशान है। पप्पू तो रातो रात अर्थशास्त्र के पंडित हो गयें हैं। उनका कहना है की नॊटबंदी और GST के वजह से देश की विकास दर में कमी आगयी है।

नॊटबंदी के बाद देश के गली गली में अर्थशास्त्र के अमर्त्यसेन और चाणक्य घूम रहें हैं जो मॊदीजी के कदमों का विरॊध कर देश की GDP में कमी के लिए मोदीजी को कॊस रहें है। लेकिन पप्पू और उनकी सारी टॊली एक बार फिर से फेल हो गए हैं। देश के GDP का दर 6.3% आया है। यह नॊटबंदी और GST लागू हॊने के बावजूद ही आया हैं।

सितंबर तक की तिमाही GDP दर के आंकड़े यही बताते हैं की देश की GDP दर में उछाल आया है। अप्रैल-जून के तिमाही में विकास दर 7.5% था जो GST लागु हॊने के बाद गिरता हुआ नज़र आ रहा था। इसी कारण से विरॊधी मॊदीजी को घेर रहे थे और कह रहे थे की नॊटबंदी और GST फेल हॊगयी है और मॊदीजी ने जनता के पैसे को लूटा है। और जनता परेशान है।

लेकिन अभी जो आंकड़े आए हैं उससे तो यही साबित होता है की फेल नॊटबंदी और GST नहीं बल्कि पप्पू हो गये हैं। सेल्फ़ गॊल करने में तो राहुल का मुकाबला कोई कर ही नहीं सकता। वित्त मंत्री अरुण जॆटली जी का कहना है की देश के आर्थिक विकास का पुनरुत्थान हो रहा है। पूर्व वित्तमंत्री पी.चिदंबरम ने भी इस बदलाव को सराहा लेकिन साथ ही साथ चेतावनी भी दी है की अभी कुछ भी कहना मुमकिन नहीं है की विकास दर आगे भी बड़त दिखाएगा या फिर गिरावट।

पिछले एक साल से विरॊधियों के निशानी में रहे मॊदजी के लिए यह एक अच्छी खबर है की देश का विकास दर धीरे धीरे आगे बड़ रहा है।


SHAANYORA

Tags

Related Articles